Breaking News

सीतामढ़ी/पटना। भोजपुरी फिल्‍मों के महानायक अवधेश मिश्रा ने किया गर्भवती महिलाओं के लिए रक्‍तदान- इडिया न्यूज लाइव डाट नेट न्यूज टीम रिपोर्टर रजनीश कुमार की रिपोर्ट

रजनीश कुमार की रिपोर्ट

सीतामढ़ी/पटना। भोजपुरी सिनेमा इंडस्‍ट्री के महानायक अवधेश मिश्रा ने आज सीतामढ़ी में गर्भवती महिलाओं के लिए रक्‍तदान किया। उन्‍होंने यहां प्रधानमंत्री मातृत्व सुरक्षा अभियान नंदीपत मेमोरियल हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर में खून की कमी से पीडि़त गर्भवती महिलाओं के लिए आयोजित रक्‍तदान शिविर के दौरान अपना रक्‍त दान किया। उनके साथ सीतामढ़ी के डीएम डॉ रंजीत कुमार सिंह ने भी रक्‍त दान किया। इससे पहले अवधेश मिश्रा ने डीएम डॉ रंजीत कुमार सिंह और हॉस्‍पीटल के ओनर डॉ वरूण कुमार के साथ मिलकर इस रक्‍तदान शिविर का विधिवत उद्घाटन फीता काट कर किया।

मौके पर अवधेश मिश्रा ने ब्‍लड डोनेशन के महत्‍व पर जोर दिया और लोगों से बढ़-चढ़ कर रक्‍तदान करने की अपील की। उन्‍होंने कहा कि न जाने कब हमारा खून किसके काम आ जाये और कब किसी का खून हमारे काम आ जाये, इसलिए रक्‍तदान को महादान माना गया है। आपके खून से किसी जरूरत मंद की जान बच सकती है, इसलिए सभी स्‍वस्‍थ आदमी को रक्‍तदान करना चाहिए। हमारे प्रधानमंत्री ने गरीब गर्भवती महिलाओं का ख्‍याल कर प्रधानमंत्री मातृत्व सुरक्षा योजना चलाई है, जिसके तहत यह आयोजन किया गया। यह उनकी सराहनीय पहल है।

मालूम हो कि अवधेश मिश्रा मुंबई में रहने के साथ ही अपनी माटी से जुड़े हुए हैं और वे अपनी माटी के लिए कुछ करना चाहते हैं। इसकी शुरूआत अपनी जन्‍मभूमि के लिए आज खून देकर की है। उनका यह कदम अनुकरणीय है। वहीं, शिविर के दौरान डॉ वरूण कुमार और उनकी धर्मपत्‍नी डॉ॰ श्वेता ने कहा कि अब गरीब गर्भवती महिलाओं को आवश्यकता पड़ने पर रक्‍त मुफ्त में दी जाएगी। यह डीएम डॉ रंजीत कुमार सिंह के प्रयासों से जिले के इस जाने-माने अस्पताल में गरीब गर्भवती महिलाओं के लिए एक नई पहल की गई, जो पूरे भारत में पहली बार हुआ है।

उन्‍होंने कहा कि इस रक्तदान शिविर का मुख्य उद्देश उन गरीब गर्भवती महिलाएं के लिए मुफ्त में ब्‍लड देना है, जिन्हें गर्भावस्‍था में खून की बहुत कमी होती है और इस स्थिति में उनके पास कोई डोनर नहीं होता है। डॉ वरूण कुमार ने शिविर के आयोजन के लिए डीएम डॉ रंजीत कुमार सिंह और फिल्‍म स्‍टार अवधेश मिश्रा का आभार भी व्‍यक्‍त किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ॰ श्वेता (Obs. & Gyn. ), मनीष कुमार  एवं अन्य कई जिला स्तरीय जाने-माने  प्रतिष्ठित लोगों ने भाग लिया।

Check Also

कानपुर ब्रेकिंग- कानपुर डीएम एसएसपी ने परमट मंदिर का किया औचक निरीक्षण। इडिया न्यूज लाइव डाट नेट न्यूज टीम रिपोर्टर अनूप त्रिपाठी की रिपोर्ट

अनूप त्रिपाठी की रिपोर्ट कानपुर ब्रेकिंग-  सावन के पहले सोमवार को कानपुर नगर स्थित परमट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

India News Live