All for Joomla All for Webmasters

देवेन्द्र सिंह की रिपोर्ट

मंगलवार को बीए सेकेंड ईयर के प्रथम प्रश्न पत्र की परीक्षा होनी थी जबकि सुबह पाली में बीए-बीएससी प्रथम वर्ष के गणित की परीक्षा होनी थी, लेकिन प्रश्नपत्रों के सोशल मीडिया में लीक होने की ख़बर वायरल हो गई, गोरखपुर विश्वविद्यालय प्रशासन ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर पेपर लीक मामले में गणित के बाद समाजशास्त्र की परीक्षा भी रद्द कर दी है.

दरअसल, गणित के बाद समाजशास्त्र का पेपर लीक होने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने सुचिता का हवाला देते हुए परीक्षा को रद्द करने की घोषणा की.गौरतलब है मंगलवार को बीए सेकेंड ईयर के प्रथम प्रश्न पत्र की परीक्षा होनी थी जबकि सुबह पाली में बीए-बीएससी प्रथम वर्ष के गणित की परीक्षा होनी थी, लेकिन प्रश्नपत्रों के सोशल मीडिया में लीक होने की ख़बर वायरल हो गई और विश्वविद्यालय प्रशासन को परीक्षा रद्द करनी पड़ी.

रिपोर्ट के मुताबिक मामले को गंभीरता से विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रति कुलपति एसके दीक्षित की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी की नियुक्ति की है, जो पेपर लीक मामले की जांच करेगी. विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसके साथ ही जांच में दोषी पाए गए लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है. वहीं, पेपर लीक होने की अफवाह से परीक्षा रद्द होने से छात्र आक्रोशित हैं, डीडीयू के जनसंपर्क अधिकारी प्रोफेसर डॉ कुमार हर्ष सिन्हा का कहना है कि परीक्षा की सुचिता को बनाए रखने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने गणित और समाजशास्त की परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच कराई जा रही है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी

RAJESH SHARMA